Header Ads Widget

Responsive Advertisement

ट्रक ड्राइवर ने पूजा में जुटे 30 लोगों को कुचला; 12 ने तोडा दम, और बढ़ सकती है मृतकों की संख्या



बिहार: वैशाली जिले के देसरी थाना क्षेत्र के हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर रविवार की रात पूजा में जुटे लोगों की भीड़ में एक तेज रफ्तार ट्रक घुस गया। इस हादसे में छह बच्‍चों सहित 12 लोगों की मौत हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार सहित तमाम बड़े नेताओं ने इस घटना पर दुख जताया है। 

देसरी थाना क्षेत्र के नयागंज अठ्ठाइस टोला के निकट रविवार की रात करीब नौ बजे भीषण सड़क हादसे में छह बच्चों समेत 12 लोगों की मौत हो गई। घनी आबादी वाले क्षेत्र में तेज रफ्तार ट्रक ने डेढ़ दर्जन लोगों को रौंद दिया। फिर पास के पीपल के पेड़ में जा भिड़ा।

एक किशोर सतीश कुमार (17) का शव ट्रक के आगे बंपर में फंस गया, जिसे रात 11 बजे निकाला जा सका। ड्राइवर भी केबिन में फंसा है और बुरी तरह घायल है। देर रात शासन ने उसे निकालने को गैस कटर मंगवाया है। पूछने पर वह कोई जवाब नहीं दे रहा है, इस कारण उसकी भी मौत की आशंका जताई जा रही है।  

पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के वैशाली में हुए हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और पीएमएनआरएफ (प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष) से ​​घायलों के लिए 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि स्वीकृत की है।

मिली जानकारी के अनुसार सड़क किनारे मनोज राय के यहां भुइयां बाबा के पूजन के लिए श्रद्धालु नेवतन में व्यस्त थे, उन्हें तनिक भी अंदेशा नहीं था कि कोई वाहन इस तरह उन्हें कुचल देगा। परंतु अचानक एक ट्रक सड़क से उतरकर भीड़ में घुसता चला गया, जब तक लोग कुछ समझ पाते, चारों ओर चीख-पुकार मच गई। उधर, ट्रक भीड़ को रौंदते सड़क किनारे पीपल के पेड़ में जा टकराया। वहीं इस हादसे पर सीएम नीतीश कुमार ने भी दुख जाहिर किया है।

Post a Comment

0 Comments