Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रेमिका ने किसी और से की शादी; तो प्रेमी ने पांच टुकड़ों में काट डाली बॉडी, पुलिस ने किया मुठभेड़



आजमगढ़ में 15 नवंबर को पांच टुकड़ों में कटी बॉडी मिलने के मामले में पुलिस ने मुठभेड़ में आरोपी को गिरफ्तार किया है। मृतका की पहचान आराधना प्रजापति के रूप में हुई है। पुलिस को 15 नवंबर को कुंए से टुकड़ों में कटी बॉडी मिली थी। युवती का सिर आरोपी ने अपने मामा के घर के पास तालाब में फेंक दिया था। जिसका खुलासा आरोपी ने पूछताछ में किया।

पुलिस ने घटना के मुख्य आरोपी प्रिंस यादव को गिरफ्तार किया है, जबकि प्रिंस यादव के मामा के लड़के सर्वेश यादव पर जो कि फरार है। 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया है। आला कत्ल की तलाशी के दौरान पुलिस टीम पर फायर कर दिया।

कंट्रोल फायरिंग में आरोपी के दाहिने पैर में गोली लगी है। आरोपी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। एसपी अनुराग आर्य का कहना है कि महिला संबंधी अपराध था, पुलिस के पास शिनाख्त के लिए बहुत कम चीजें थीं। लेकिन, जिले की पुलिस ने इस चैलेंज को स्वीकार करते हुए मामले का खुलासा किया।

SP अनुराग आर्य ने किया खुलासा

एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि सीडीआर एनलिसिस में यह बात सामने आई की प्रिंस यादव का मृतका से दो साल से संबंध था। आरोपी प्रिंस यादव विदेश रहता था। फरवरी में मृतका की शादी हो गई। इस बात की जानकारी जब आरोपी को हुई तो वह वापस आ गया। मृतका के साथ शादी करने का दवाब बनाने लगा। लगातार मृतका से बातचीत करता था। आरोपी प्रिंस यादव ने 29 अक्टूबर से हत्या की प्लानिंग करनी शुरू कर दी।

गांव वालों को जयपुर जाने की बात कहकर निकला आरोपी

आरोपी प्रिंस यादव गांव के लोगों से जयपुर जाने की बात कहकर घर से निकल लिया। पर आरोपी जयपुर नहीं गया। आरोपी अपने मामा के घर रहता था। मामा के लड़के सर्वेश यादव के साथ मिलकर पूरी प्लानिंग की। आरोपी ने मृतका को नौ अक्टूबर को मिलने के लिए बुलाया पर नहीं आई।

ऐसे में 10 अक्टूबर को मंदिर दर्शन की बात कहकर बुलाया। आरोपी ने रेस्टोरेंट में खाना खिलाया। शाम तक मृतका को घुमाता रहा। उसके बाद आरोपी मृतका को लेकर अपने मामा के घर के पास गन्ने के खेत में ले जाकर गला दबाकर हत्या कर दी।

मृतका की शिनाख्त न हो इसके लिए शरीर को बांके से अलग-अलग टुकड़ों में काटकर कुंए में फेंक दिया और सिर वहां से छह किलोमीटर दूर एक तालाब में फेंक दिया। आरोपी के मामा के बेटे बृजेश की पत्नी सुमन से भी अवैध संबंध थे।

आरोपियों पर होगी गैंगेस्टर की कार्रवाई

जिले के एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि इस घटना में अभी तक सर्वेश यादव सहित आठ आरोपी फरार हैं। सभी फरार आरोपियों की गिरफ्तार के लिए पुलिस की पांच टीमें लगी हुई हैं। इस मामले में प्रमिला यादव, सुमन, राजाराम, रामा यादव, कमलावती, मंजू यादव, शीला यादव की तलाश की जा रही है।

इस सभी फरार आरोपियों की बहुत जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी। इसके साथ ही घटना में शामिल सभी आरोपियों के विरूद्ध गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की जाएगी और विवेचना में जो नाम सामने आएंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी।

खुलासा करने वाली टीम को 25 हजार का इनाम, आरक्षी और सर्विलांस को पांच-पांच हजार का पुरस्कार

जिले के एसपी अनुराग आर्य ने इस पूरे घटनाक्रम में सराहनीय काम करने वाले आरक्षी राजेश वर्मा को पांच हजार और सर्विलांस टीम के यशवंत सिंह तोमर को पांच हजार के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया।

इसके साथ ही जिले की अहिरौला, फूलपुर थाने की टीम, एसओजी टीम के साथ घटना में शामिल पूरी पुलिस टीम को 25 हजार के पुरस्कार की घोषणा की है।

Post a Comment

0 Comments