Header Ads Widget

Responsive Advertisement

लंच में प्रिंसिपल समेत तीन शिक्षक करते थे दुष्कर्म; महीनों तक लूटते रहे अस्मत, गुरु-शिष्य का रिश्ता शर्मसार करने वाला मामला

चित्रकूट जिले में छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस ने तीन शिक्षकों और पीड़ित के ममेरे भाई को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। मानिकपुर कस्बे के एक कॉलेज की छात्रा ने अपने ही कॉलेज के प्रिंसिपल समेत चार शिक्षकों के खिलाफ पांच माह में कॉलेज परिसर में ही कई बार दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था।

मामले में पुलिस ने पहले शिक्षक इरशाद के खिलाफ ही मामला दर्ज किया था। इसके बाद मामले की जांच एसआईटी व क्राइम ब्रांच की टीम ने की। इसमें सभी संभावित स्थलों के सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल कॉल डिटेल व उसके सहयोगियों से पूछताछ करने साथ ही पीड़िता के घर जाकर कई सबूतों का मिलान किया।

मामले में अभी एसआईटी और क्राइम ब्रांच टीम की जांच कर रही है। पीड़ित छात्रा से जानकारी लेने के बाद शिक्षक इरशाद, मुईन खान, आदित्य और पीड़ित छात्रा के ममेरे भाई ओमप्रकाश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एसपी वृंदा शुक्ला ने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की जा रही है।

दुष्कर्म पीड़िता ने तीन शिक्षकों और प्रधानाचार्य के खिलाफ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था, लेकिन अभी तक प्रधानाचार्य की गिरफ्तारी नहीं हुई। इसको लेकर सवाल किए जा रहे हैं। राजनैतिक दलों के नेताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं के दबाव पर प्रधानाचार्य को बचाने का प्रयास किया जा रहा है।

छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म मामले में जिले में सियासी माहौल गर्माया हुआ है। सपा समेत कई दलों ने इस मामले में निष्पक्ष जांच कर आरोपियों को जेल भेजने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा था। माकपा के जिला सचिव रुद्र प्रसाद मिश्र का कहना कि किसी के दबाव में काम न किया जाए।

मामले की निष्पक्ष जांच कर सभी आरोपियों को जेल भेजा जाए। तीन शिक्षकों की गिरफ्तारी के बाद भी मामला उठाया जा रहा है। राजीनितक दलों के नेताओं ने आरोप लगाया कि थाने भी कुछ भाजपाई गए थे। सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अनुज सिंह यादव ने मांग की है कि सभी आरोपियों को जेल भेजा जाए।

बता दें कि मानिकपुर में शिक्षक और शिष्य के बीच पवित्र रिश्ते को तार-तार करने वाला मामला सामने आया है। यहां बीते छह महीनों से इंटर कॉलेज में 10वीं की छात्रा के साथ स्कूल के कुछ शिक्षकों के द्वारा लगातार दुष्कर्म किया जा रहा था। इसके चलते छात्रा के पेट मे अक्सर दर्द की शिकायत रहती थी।

पुलिस ने आरोपी शिक्षक को पकड़ लिया है। कॉलेज प्रशासन ने संविदा पर नियुक्त शिक्षक को जांच होने तक पद से हटा दिया है। बुधवार को पुलिस को दी तहरीर में हाईस्कूल की 16 वर्षीय छात्रा ने बताया कि कॉलेज में तीन माह से प्रिंसिपल समेत तीन शिक्षक लंच के समय नए भवन में ले जाकर उससे दुष्कर्म करते थे।

थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ के बाद छात्रा ने माना कि आरोपी एक ही शिक्षक है। ऐसे में तहरीर के आधार पर शिक्षक शास्त्रीनगर निवासी इरशाद के खिलाफ दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। छात्रा का मेडिकल परीक्षण कराया गया। आरोपी शिक्षक संविदा पर गणित पढ़ाता है।

Post a Comment

0 Comments