Header Ads Widget

Responsive Advertisement

यूपी: 800 से ज्यादा कपड़ा दुकानों में भीषण आग: सेना ने संभाला मोर्चा; 20 अरब के नुकसान का अनुमान

कानपुर के बांसमंडी में कपड़े का होलसेल मार्केट 7 घंटे से जल रहा है। 800 से ज्यादा दुकानें जल चुकी हैं। रात एक बजे लगी आग अभी भी धधक रही है। सेना, एयरफोर्स, पुलिस और फायर ब्रिगेड के जवानों ने मोर्चा संभाला है। कानपुर, उन्नाव, लखनऊ समेत आसपास के कई जिलों की 50 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं। व्यापारी रवि शंकर दुबे ने बताया कि 800 से ज्यादा दुकानें चली हैं। आग से 20 अरब यानी दो हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

रात करीब एक बजे बांसमंडी स्थित हमराज कॉम्प्लेक्स कपड़ा बाजार स्थित एआर टावर में शॉर्ट सर्किट से दुकानों के बाहर रखे सामान में आग लग गई। तेज हवाओं के कारण आग ने पल भर में ही कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद देखते ही देखते पूरा तीन मंजिला टावर धधकने लगा। इसके बाद बगल वाले मसूद टावर और फिर मसूद कॉम्प्लेक्स-2 और फिर हमराज कॉम्प्लेक्स तक आग फैल गई।

कानपुर, उन्नाव और लखनऊ समेत कई जिलों की 50 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं। डीएम और पुलिस कमिश्नर ने सेना के अफसरों से संपर्क किया है। अब सेना को आग बुझाने के लिए मौके पर बुलाया जा रहा है। कानपुर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड, जॉइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी और डीएम मौके पर मौजूद हैं।

भीषण आग को देखते बासमंडी की ओर सभी वाहनों के आवागमन को रोक दिया गया है। एक किलोमीटर के एरिया को सील कर दिया गया है। आसपास के दुकानदारों से भी दुकानें खाली करने की अपील पुलिस और प्रशासन की टीम कर रही है।

AR टावर से उठी आग नफीस टावर, अर्जुन कॉम्प्लेक्स, मसूद कॉम्प्लेक्स-1 और मसूद कॉम्प्लेक्स-2 तक फैल गई है। इन पांच कॉम्प्लेक्स में आग की लपटें और धुआं भी उठ रहा है। नफीस टावर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) है। इस टावर में भी आग लगी है। आग ने बैंक को भी अपनी चपेट में ले लिया है।

Post a Comment

0 Comments