Header Ads Widget

Responsive Advertisement

देवर संग अवैध संबंध में बाधक बन रहा था पति; पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर रेत दिया गला

सोनभद्र में चचेरे देवर के साथ अवैध संबंध में बाधक बन रहे पति को उसकी पत्नी अपने प्रेमी के साथ मिलकर मौत के घाट उतार दी। इस मामले में शुक्रवार को सोनभद्र पुलिस ने आरोपी महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार करने के बाद महिला और उसके प्रेमी को पुलिस द्वारा न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया। 

दो वर्षों से दोनों के बीच में था अवैध संबंध 

दरअसल सोनभद्र जिले के रॉबर्ट्सगंज थाना अंतर्गत बुडहरकलां निवासी आरा संचालक बृजेश देव पांडेय उर्फ दीपू की पत्नी आराधना पांडेय का उसके चचेरे देवर विकास से दो साल से अवैध संबंध था। पिछले दिनों महिला का पति अपने चचेरे भाई और पत्नी को आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। उसके बाद बृजेश पांडेय अपनी पत्नी आराधना के साथ मारपीट की थी। पति के रोकने के बावजूद भी पत्नी चोरी-छिपे अपने चचेरे देवर के मुलाकात करती थी। इसी बात को लेकर परिवार में आए दिन झगड़ा होता रहता था। ऐसे में अवैध संबंध में रोड़ा बन रहे पति को उसकी पत्नी रास्ते से हटाने की योजना बनाई।

 

प्रेमी के साथ मिलकर कर दी हत्या 

बीते 29 दिसंबर की रात्रि में महिला का पति बृजेश देव पांडेय अपने घर पहुंचा और इस दौरान महिला और बृजेश के बीच कहासुनी होने लगी। रात में बृजेश के सो जाने पर महिला का बरेली अर्थात चचेरा देवर उसके घर पहुंचा और प्लानिंग के अनुसार दोनों ने बृजेश का गला रेत दिया। चाकू द्वारा चचेरे भाई ने बृजेश के गर्दन पर कई बार बार किया और बृजेश की मौत हो जाने के बाद शव को वहीं पर छोड़कर फरार हो गया। सुबह में उठने के बाद विवाहिता शोर मचाने लगी उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। सूचना के बाद पुलिस जांच पड़ताल की और मृतक के भाई सुनील देव पांडेय की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की। पत्नी पर ही पुलिस को होने लगा शक मृतक की दो बेटियां और एक बेटा था। ऐसे में पुलिस द्वारा मृतक की बेटियों से पूछताछ की गई जिस पर बेटियों ने बताया कि उसके पिता शराब पीकर आते थे और उसके माता-पिता में आए दिन झगड़ा होता था। महिला से झगड़ा का कारण पूछा गया तो वह पुलिस को गुमराह करने लगी। ऐसे में पुलिस द्वारा महिला के मोबाइल का कॉल डिटेल रिकॉर्ड खंगाला गया। 

सीडीआर के माध्यम से पता चला कि घटना के दिन महिला अपने देवर विकास के साथ कई बार बातचीत की थी। इसके अलावा पहले भी महिला के मोबाइल से उसके चचेरे देवर के बीच काफी देर तक बातचीत होती थी। ऐसे में पुलिस को महिला और उसके चचेरे देवर के ऊपर ही शक हुआ। बिच्‍छी गांव के पास से दोनों पकड़े गए सर्विलांस और सीडीआर के आधार पर पुलिस को जब पुख्ता सबूत मिल गए, उसके बाद पुलिस द्वारा दोनों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया गया लेकिन वह फरार हो गए। पुलिस उनकी तलाश कर रही थी और सोमवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने महिला और उसके चचेरे देवर को बिच्‍छी गांव के पास से गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने पर महिला और उसके चचेरे देवर विकास देव पांडेय ने अपना जुर्म कबूल किया और विकास के निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया। हत्यारों के पकड़े जाने के बाद सोमवार को पुलिस घटना का खुलासा करते हुए दोनों हत्यारोपियों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत की, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। महिला द्वारा अपने पति को मारे जाने की घटना को लेकर के इलाके में तरह-तरह की चर्चा चल रही है।

Post a Comment

0 Comments