Header Ads Widget

Responsive Advertisement

मायावती की शरण में जाएगा अतीक अहमद का परिवार, कभी राजनीतिक दुश्मनों की लिस्ट में थे शामिल

साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन मायावती की शरण में जाने का निर्णय लिया है। अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन 5 जनवरी को सरदार पटेल संस्थान में बसपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में बसपा की सदस्यता ग्रहण करेंगी। माना जा रहा है कि शाइस्ता ने बसपा इसी शर्त पर जॉइन करने का निर्णय लिया है कि वह प्रयागराज में बसपा की मेयर कैंडिडेट होंगी।

अतीक अहमद का परिवार अभी तक ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ था। विधानसभा चुनाव में अतीक अहमद ने अहमदाबाद जेल में बंद रहते हुए ओवैसी की पार्टी का समर्थन किया था। विधानसभा चुनाव में शाइस्ता के प्रयागराज की शहर दक्षिणी सीट से औवैसी की पार्टी से चुनाव लड़ने की घोषणा भी की थी, पर अंत में उन्होंने समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार ऋचा सिंह को अपना समर्थन दे दिया था।

अतीक अहमद के खिलाफ पीडीए की कार्रवाई में 1500 करोड़ से अधिक की संपत्ति त और कुर्क किए जाने के दौरान ओवैसी खुलकर अतीक के समर्थन में नहीं बोले। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी चुप्पी साधे रखी। यही कारण है कि अतीक का परिवार अब मायावती की शरण में जा रहा है। इसका राजनीतिक भविष्य क्या होगा या अतीक के परिवार को इसका कितना फायदा होगा यह तो समय ही बताएगा पर माफिया के परिवार का यह निर्णय चर्चा का विषय बना हुआ है।

बसपा के सूत्र बताते हैं कि पार्टी की मुखिया मायावती से शाइस्ता की लखनऊ में मुलाकात हो चुकी है। इसमें सारे गिले-शिकवे दूर हो गए हैं। बसपा मुखिया के निर्देश पर ही उन्हें पार्टी में शामिल कराया जा रहा है। कभी अतीक अहमद का नाम भी मायावती के राजनीतिक दुश्मनों की लिस्ट में शामिल रहा है। मायावती कई बार मंचों से कह भी चुकी हैं कि अतीक अहमद ने गेस्ट हाउस कांड में उनके ऊपर हमला किया था। यही वजह रही कि, यूपी की सत्ता में आसीन होने के बाद मायावती ने अतीक अहमद को नाकों चने चबवाए। मायावती ने अपने मुख्यमंत्रित्व काल में अतीक का कार्यालय गिरवाने के साथ उनकी संपत्तियां जब्त करवा कर जेल भेजा था। यही नहीं, बसपा विधायक राजू पाल की हत्या होने पर अतीक के भाई अशरफ के खिलाफ मायावती ने कड़ी कार्रवाई की थी। अब शाइस्ता के बसपा में शामिल करने के निर्णय पर तरह-तरह की कयासबाजी चल रही है।

Post a Comment

0 Comments